roads broken due to landslide due to chamoli

भारी बरसात के कारण चमोली-गोपेश्वर-ऊखीमठ हाईवे पर भूस्खलन, रास्ते टूटे, 15 सितंबर तक वाहनों आवागमन रुका:

चमोली – गोपेश्वर-ऊखीमठ हाईवे कई जगह भारी बरसात के कारण आये मलबे और भूस्खलनकी वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है, ऐसे में लोक निर्माण विभाग (NH) ने हाईवे के पुनर्निर्माण और सुधार के कारण हाईवे को 15 सितंबर तक वाहनों के आवागमन के लिए रोक दिया है.

चमोली जिले में रुक-रुककर हो रही भारी बारिश के कारण चमोली-गोपेश्वर-ऊखीमठ सड़क कई जगह टूट फूट गयी है, मंडल गांव से आगे कई स्थानों पर पूरा हाईवे ही बह गया है लोक निर्माण विभाग (NH) के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि गोपेश्वर-ऊखीमठ हाईवे 12 से अधिक स्थानों भारी बरसात और भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है.

विक्रम डांग के पास के हाईवे का एक बड़ा हिस्सा बह गया है, यहां पानी से हाईवे करीब बीस मीटर तक तहस-नहस पड़ा है, सड़क सुधारीकरण कार्य किया जाना है, जिसको मरम्मत के बाद 15 सितंबर को ही हाईवे को वाहनों के आवागमन के लिए खोला जाएगा.

गोपेश्वर-मंडल-ऊखीमठ हाईवे के सुधारीकरण कार्य से चोपता, पोखरी और ऊखीमठ के आसपास के गांवों के लोगों को फिलहाल रुद्रप्रयाग से होते हुए ही गंतव्य को जाना होगा, केदारनाथ के दर्शन कर बदरीनाथ धाम, रुद्रनाथ, अनसूया माता, गोपीनाथ की तीर्थयात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को भी चोपता के बजाय रुद्रप्रयाग से आवाजाही करनी होगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *