HeroCycle cancelled investment in china

भारतीय उद्योगपतियों ने शुरू की “बायकाट चाइना” मुहिम – हीरो साइकल्स ने ड्रैगन के साथ रद्द की 900 करोड़ की डील:

नई दिल्ली – भारत चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख में हुए खूनी संघर्ष में जबसे 20 भारतीय जवान शहीद हुए हैं, पूरे देश में तब से चीन का विरोध हर मोर्चे पर हो रहा है यहां तक कि चीनी सामान का बहिष्कार भी शुरू हो चूका है, हर कोई इस मुहिम में पीछे नहीं रहना चाहता, चाहे वो आम आदमी हो या सरकार. मोदी सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन कर अपनी सरकार का रुक्ष स्पष्ट कर दिया है, अब भारत उद्योगपतियों ने भी चीन के प्रति अपना रुख कडा कर लिया है. खबर आयी है भारत के मशहूर हीरो ग्रुप ने अपनी हीरो साइकिल के साथ चीन से हुए 900 करोड़ के व्यापारिक करार को रद्द कर दिया है.

कोरोना के इस संकट काल में हीरो साइकिल बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, हीरो साइकिल ने चीन का बहिष्कार करते हुए उसके साथ 900 करोड़ का अपना व्यापारिक करार रद्द कर दिया है. इस संकट काल में हीरो साइकिल अब साइकिल के कलपुर्जे बनाने वाली छोटी कंपनियों को उनके व्यापार में मदद करने का प्लान भी बनाया है.

हीरो साइकिल ने चीन के साथ हर तरह का व्यापार बंद करने की घोषणा की है अनुमान लगाया जा रहा है कि हीरो साइकिल यूरोप के बाज़ार को देखते हुए चीन में लगाए जाने वाला प्लांट अब जर्मनी में लगाने की तैयारी कर रही है. कंपनी के मुताबिक पिछले दिनों में हीरो साइकिल की मांग काफी बढ़ी है और हीरो साइकिल ने भी अपनी क्षमता बढ़ाई है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *