expulsion of bjp mla pranav singh champion has cancelled

भाजपा से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की घर वापसी, देशराज कर्णवाल को भी मिली माफी:

देहरादून – 13 माह पूर्व भाजपा से निष्कासित हरिद्वार जिले के खानपुर से विवादित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का निष्कासन रद्द कर दिया गया है उनको फिर से पार्टी में शामिल कर लिया गया है तथा हरिद्वार के ही एक और विधायक देशराज कर्णवाल जो झबरेडा से चुने गए हैं, उनको भी उनकी अनुशासनहीनता के लिए माफ कर दिया गया है, यह फैसले की घोषणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने आज देहरादून में की, दोनों विधायकों ने अपने आचरण पर माफ़ी माँगने व भविष्य में अनुशासन का पालन करने के लिखित वचनदिया है.

चैंपियन और कर्णवाल दोनों पिछले साल काफी समय तक एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे जिसके कारण पार्टी को सार्वजनिक रूप से काफी फजीहत का सामना करना पड़ा था, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत ने बताया कि चैंपियन और कर्णवाल के मिश्कासन के मामले पर कुछ समय से विचार किया जा रहा था, जब दोनों विधायकों ने लिखित रूप से अपनी गलती पर खेद व्यक्त कर दिया है तो उनका निष्कासन रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि संगठन कोर कमेटी द्वारा इस संबंध में निर्णय लिया गया है और उन्होंने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पिछले करीब एक साल के निष्कासन के दौरान चैंपियन के स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आया है और मुझे उम्मीद है कि भविष्य में ये दोनों विधायक अब कोई गलती नहीं करेंगे.

उधर भाजपा में वापसी से खुश चैंपियन ने कहा कि भाजपा में न रहने के दौरान भी वह पार्टी के लिए ही काम करते रहे, उन्होंने अपने बुरे बर्ताव के लिए मीडिया के सामने भी माफी मांगी.

याद रहे विवादों में घिरे रहने वाले विधायक चैंपियन का एक विवादास्पद वीडियो पिछले साल सामने आया था जिसमे विधायक अपने समर्थकों के साथ शराब पीते और बंदूकों को हाथ में उठाये नृत्य करते दिखायी दिए थे, इससे पहले, जून 2019 में अनुशासनहीनता तथा नयी दिल्ली में उत्तराखंड भवन में एक पत्रकार को धमकी देने के आरोपों की जांच के बाद चैंपियन को तीन माह के लिए निलंबित किया गया था.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *