Cricket stadium turned to covid care center Dehradun

देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बनाया गया 750 बिस्तरों वाला ‘कोविड केयर सेंटर’:

देहरादून – 25 जून (भाषा) उत्तराखंड में कोरोना संकट को देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है, देहरादून के रायपुर क्षेत्र के अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को 750 बिस्तरों की सुविधाओं वाला ‘कोविड केयर सेंटर’ बना दिया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बृहस्पतिवार को इसका निरीक्षण किया, मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 के मानकों के अनुसार सभी प्रकार की सुविधाओं वाला इस कोविड सेंटर में फिलहाल 750 बिस्तर हैं और आवश्यकता पड़ने पर इसकी क्षमता बढ़ाकर 4000 बिस्तरों तक की जा सकती है.

इस कोविड केयर सेंटर में ठहरने वाले लोगों के लिए सुरक्षात्मक दृष्टि से आवश्यक सामग्री की किट निशुल्क दी जायेगी, यहां दिन में तीन समय के भोजन की व्यवस्था के अलावा आयुष विभाग द्वारा प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए काढ़ा भी उपलब्ध होगा. राज्य सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस सेंटर में मेडिकल सुविधाओं के साथ ही, योग एवं ध्यान की व्यवस्था की गई है, सुबह के समय विशेषज्ञों द्वारा योग एवं ध्यान की ऑनलाइन कक्षा होगी जिसके लिए एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था भी की गई है.

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किये हैं जिसके लिए शासन, पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी सहयोग किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के लिहाज से प्रदेश में जिस तरह से सतर्कता बरती जा रही है, उससे उम्मीद है कि हम जल्द ही नियंत्रण की स्थिति में होंगे, उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर में वृद्धि हुई है और मामले दोगुना होने की अवधि में भी सुधार आया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *