dubai hosptal exempted medical bill of corona patient

दुबई के अस्पताल ने गरीब कोरोना पेशेंट का ₹ 1.52 करोड़ का बिल माफ किया, क्या भारत के अस्पताल भी ऐसा करेंगे ?:

कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनियां में उथल पुथल मच चुकी है, प्राइवेट और सरकारी दोनों अस्पतालों में जंग के से हालात हैं, प्राइवेट अस्पताल ख़ास कर भारत में लाखों रुपये का भारी भरकम बिल मरीजों को थमा कर चांदी काट रहे हैं, वहीँ मरीज प्राइवेट अस्पतालों की इस लूट खसोट से आजिज़ आ चुके हैं. इन बड़े प्राइवेट अस्पतालों की चौखट को लांघने की हिम्मत गरीब पेशेंट कभी सपने में भी नहीं कर सकते. पर दुबई के एक अस्पताल में ऐसा हुआ जो कोई गरीब कल्पनाओं मे भी नहीं सोच सकता, एक सुखद इंसानियत भरा आश्चर्य एक भारतीय कोरोना मरीज को दुबई के एक अस्पताल ने दिया.

दुबई के एक अस्पताल ने तेलंगाना के जगीताल के रहने वाले 42 वर्षीय ओदनला राजेश एक कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ना सिर्फ उनका ट्रीटमेंट किया, बल्कि उसका 1.52 करोड़ रुपये का पूरा बिल भी माफ़ कर दिया. और इस शख्स को फ्लाइट की मुफ्त टिकट और 10 हजार रुपये देकर वापस भारत भी भेजा.

ओदनला राजेश को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद 23 अप्रैल को दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया, उनकी हालत काफी ख़राब हो गयी थी, इस अस्पताल में उनका करीब 80 दिनों तक उनका इलाज चला और वह ठीक हो गए, इसके बाद अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिली पर अस्पताल ने उनको करीब 7,62,555 दिरहम (1 करोड़ 52 लाख रुपये) का बिल थमा दिया, जिसे चुकाना उनके बस के बाहर था और उनके लिए काफी मुश्किल था.

राजेश को दुबई के इस अस्पताल में गुंदेली नरसिम्हा ने भर्ती कराया था, जो दुबई में ‘गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के अध्यक्ष हैं, उन्होंने बिल का मामला दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी सुमनाथ रेड्डी के सामने रखा और उनको राजेश की आर्थिक स्थिति के बारे में बताया, जिसके बाद भारत के राजदूत हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक चिट्ठी लिखी और मानवीय आधार पर उस गरीब का बिल माफ करने की गुजारिश की.

अस्पताल ने सकारात्मक रवैया दिखाया और मानवता के नाते दरियादिली दिखाते हुए राजेश का पूरा बिल माफ कर दिया, साथ ही राजेश और उनके एक साथी को भारत जाने के लिए एयर इंडिया का फ्री टिकट भी दिया उसके अलावा जेब खर्च के लिए 10,000 रुपये भी दिए, मंगलवार रात को राजेश भारत लौट आये, जहां अधिकारियों ने उनका स्वागत किया, फिलहाल राजेश को 14 दिनों लिए होम क्वारंटीन किया गया है.

साभार – नवभारत टाइम्स

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *