retail shop government employee

उत्तराखंड के 5 लाख सरकारी कर्मचारियों को सस्ते सामन की सौगात, उत्तराखंड राज्य कर्मचारी कल्याण निगम पुनर्जीवित:

देहरादून – उत्तराखंड सरकार ने अपने सरकारी और अर्ध सरकारी कर्मचारियों को सस्ते सामन का तोहफा दिया है जो बाजार मूल्य से सस्ता होगा, उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड राज्य कर्मचारी कल्याण निगम को पुनर्जीवित करने का फैसला लिया है जिसके द्वारा सरकार अपने कर्मचारियों को यह सुविधा देने जा रही है, सरकार के इस कदम से प्रदेश के लगभग 5 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

सरकार के निगम उत्तराखंड राज्य कर्मचारी कल्याण निगम ने सृष्टि डिपार्टमेंटल स्टोर के साथ अनुबंध साइन किया है जो इस योजना के तहत कर्मचारियों को रोजमर्रा की वस्तुएं सस्ती दरों पर उपलब्ध कराएगा, इस अनुबंध की शर्तों के तहत राज्य कर्मचारियों, निकायों के कर्मचारियों, शिक्षकों आदि को स्टोर से उपलब्ध छूट के अलावा न्यूनतम ढाई प्रतिशत से लेकर 5% तक की छूट मिल सकेगी.

इस सुविधा को लेने वाले कर्मचारियों को एक कार्ड मुहैया कराया जाएगा, इस योजना के पहले चरण में इसे देहरादून शहर से ही शुरू किया जाएगा, अगले महीने से इस योजना का विस्तार प्रदेश के अन्य जिलों में भी किया जाएगा. योजना के तहत खोले जाने वाले स्टोरों पर 2400 से अधिक उत्पाद उपलब्ध रहेंगे जिसमे परचून, फैशन, किचन और अन्य सामान शामिल हैं.

उत्तराखंड राज्य कर्मचारी कल्याण निगम का गठन साल 2015 में किया गया था, मगर तब से यह निगम निष्क्रिय था, अब इस निगम को पुनर्जीवित किया गया है और सहकारिता सचिव को इसका अध्यक्ष बनाया गया है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *